आप सरकार का पहला बजट कार्पोरेट हितैषी : सांझा फ्रंट

by

‘मुहल्ला क्लीनिक खोलने की स्कीम मात्र सरकारी धन की बर्बादी’
चंडीगढ़ :
पंजाब यू.टी. मुलाजिम तथा पैंशन संयुक्त फ्रंट ने वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा द्वारा पेश किए गए बजट को नकारते हुए कहा कि इस बजट में कुछ नया नहीं है बल्कि पिछली सरकारों की भांति लोगों को भ्रमित किया है।
संयुक्त फ्रंट के संयोजक जर्मनजीत सिंह, सतीश राणा, सुखदेव सिंह सैनी, रणजीत सिंह राणवां, बाज सिंह खैहरा, सुखजीत सिंह तथा जसवीर तलवाड़ा ने कहा कि स्वास्थ्य एवं शिक्षा के प्रोजैक्टों द्वारा आप सरकार कार्पोरेट नीति पहले से अधिक प्रभावी कर रही है।
उन्होंने कहा कि पंजाब के 13 हजार गांवों तथा हजारों शहरी मोहल्लों में 117 मुहल्ला क्लीनिक खोलने की स्कीम मात्र सरकारी धन की बर्बादी है। जबकि सरकार को पहले से निर्मित स्वास्थ्य केंद्रों की संभाल करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 19 हजार स्कूलों की संख्या वाले इस प्रदेश में प्री-प्राइमरी से 12वीं कक्षा तक के 100 संयुक्त स्कूल खोलना भी फेल तजुर्बा साबित रहेगा। क्योंकि बादल सरकार के समय में भी आदर्श माडल स्कूल स्कीम को इसी प्रकार लाया जा चुका है।
संयुक्त फ्रंट के नेताओं ने कहा कि बजट स्पीच में 36 हजार अस्थाई तथा ठेका मुलाजिमों को पक्का करने ऐलान मात्र हवाई पुलिंदा है क्योंकि इस संबंधी अभी तक कोई कानून नहीं बना है। इसी प्रकार का ऐलान पिछली चन्नी सरकार द्वारा भी किया जा चुका है।
उन्होंने कहा कि बजट स्पीच में 6वें वेतन आयोग की त्रुटियां दूर करके 2.72 के गुणांक से लागू करने, पैंशनर्स को मुलाजिमों के बराबर गुणांक देने, नई पैंशन प्रणाली रद्द करके पुरानी पैंशन प्रणाली लागू करने, मान भत्ता वर्करों पर न्यूनतम वेतन पालिसी प्रभावी करना, मुलाजिमों के रोके गए 37 प्रकार के भत्ते पुन: बहाल करने तथा बकाया रहते 6 प्रतिशत डीए देने के बारे में भी कोई जिक्र नहीं किया गया। जिसे देखते हुए यह बजट एक छलावे से अधिक कुछ भी नहीं है।
बजट के विरोध में संयुक्त फ्रंट ने पंजाब के मुलाजिमों तथा पैंशनर्स की मदद से 28 से 30 जून बजट की प्रतियां फूंकने ऐलान किया है।

Share
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

You may also like

article-image
पंजाब , समाचार

निमषा मेहता ने की सराहना : नवजात शिशुओं की देखभाल के कार्य के लिए “एकनूर स्वै सेवी संसथा” और “, उपकार सोसायटी” की

गढ़शंकर |यहां के पास पोसी गांव में साठ नवजात बेटियों की लोहड़ी डाली गई। इस कार्यक्रम का आयोजन “एक नूर स्वयंसेवी संगठन पठालावा”, एकनूर शाखा ग्राम पोसी और “उपकार कोऑर्डिनेशन सोसाइटी नवांशहर” द्वारा संयुक्त...
article-image
पंजाब

आर्किटेक्ट को 10 हजार रुपये लेते रंगे हाथ विजिलेंस ब्यूरो ने पकड़ा

अमृतसर: पंजाब विजिलेंस ब्यूरो द्वारा बुधवार को राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान के दौरान साहिल बिहारी शर्मा नाम के आर्किटेक्ट को 10 हजार रुपये लेते रंगे हाथ पकड़ा गया है। इस संबंध में जानकारी...
article-image
पंजाब , समाचार

यूक्रेन से वापस लौटा गढ़शंकर के गांव धमाई का तरनवीर

परिवार ने भारत सरकार का किया धन्यवाद गढ़शंकर – उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए भारत से यूक्रेन गए छात्र रूस और यूक्रेन के दरमियान चल रही लड़ाई के कारण वही फस कर रह...
article-image
पंजाब

खालसा कालेज में पुलिस के सहयोग से करंट मसलों पर लैक्चर करवाया

गढ़शंकर, 3 सितम्बर बब्बर अकाली मैमोरियल खालसा कालेज गढ़शंकर में प्रिंसिपल डा. बलजीत सिंह की अगुवाई में कालेज के एनएसएस यूनिट द्वारा पंजाब पुलिस के सहयोग से करंट मसलों पर लैक्चर करवाया गया। मुख्य...
Translate »
error: Content is protected !!