सीसे स्कूल धुलारा का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह धूमधाम से आयोजित : विधानसभा क्षेत्र का दिसंबर 2026 तक सर्वांगीण विकास होगा सुनिश्चित : पठानिया

by
विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को किया सम्मानित
एएम नाथ। चंबा (सिहुंता) :   विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया की अध्यक्षता में आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धुलारा का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह धूमधाम से आयोजित किया गया ।
कुलदीप सिंह पठानिया ने वर्ष भर बहुआयामी गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किए।
विधानसभा अध्यक्ष ने विद्यार्थियों द्वारा अर्जित उपलब्धियां की सरहाना करते हुए बच्चों के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि चूंकि किसी भी विषय में और अधिक सुधार की गुंजाइश अवश्य रहती है । ऐसे में विद्यार्थियों को एकाग्र चित से निष्ठा पूर्वक मेहनत कर अपने आप को और सशक्त बनाना चाहिए ।
साथ में उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा गुणवत्ता युक्त शिक्षा व्यवस्था से आज हिमाचल प्रदेश शिक्षा के लिहाज से अग्रणी राज्य के रूप में उभरा है ।
उन्होंने अतिरिक्त स्कूल भवन निर्माण के लिए आवश्यक धनराशि उपलब्ध करवाने का आश्वासन भी दिया ।
भटियात विधानसभा क्षेत्र के तहत विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि दिसंबर 2026 तक संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित बनाया जाएगा ।
उन्होंने अगले पांच- छह माह की समय सीमा के भीतर 50 किलोमीटर से अधिक संपर्क सड़कों के निर्माण कार्यों को पूरा करने की बात भी अपने संबोधन में कहीं ।
उन्होंने यह भी कहा कि सड़क निर्माण को लेकर वन अनुमति से संबंधित मामलों में विशेष प्राथमिकता रखी जा रही है।
विधानसभा अध्यक्ष ने अपने संबोधन में प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी सुख आश्रय योजना तथा गत बरसात से आपदा प्रभावितों के लिए विशेष राहत पैकेज की भी बात की।
इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष का स्कूल परिसर में पहुंचने पर स्कूल प्रबंधन समिति एवं स्थानीय लोगों द्वारा गर्म जोशी के साथ स्वागत किया गया। प्रधानाचार्य देवी प्रसाद ने विद्यालय की वार्षिक उपलब्धियां की रिपोर्ट प्रस्तुत की।
विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने खूब समां बांधा।
विधानसभा अध्यक्ष ने विद्यालय की सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए 21000 की धनराशि देने का ऐलान भी किया
इस अवसर पर एसडीएम पारस अग्रवाल, उप निदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह चाढक, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग हर्षपुरी, तहसीलदार सुरेंद्र कुमार, खंड विकास अधिकारी मनीष चौधरी, वन परिक्षेत्र अधिकारी संजीव कुमार सहित स्थानीय पंचायत के प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में विद्यार्थी और उनके अभिभावक मौजूद रहे।
Share
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

You may also like

article-image
हिमाचल प्रदेश

सांसदों का रिपोर्ट कार्ड : सुरेश कश्यप ने सांसद निधि का 123 फ़ीसदी, अनुराग ठाकुर ने 109 फीसदी किया यूटिलाइजेशन

  हिमाचल प्रदेश में अभी चुनाव के लिए करीब दो महीने का वक्त बचा है। देश में 17वीं लोकसभा का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है। ऐसे में हिमाचल के सांसदों का रिपोर्ट कार्ड...
article-image
हिमाचल प्रदेश

आर्थिक संकट से जूझ रहा हिमाचल प्रदेश, मुख्यमंत्री कभी कहते कि संकट और कभी कर देते इनकार : जयराम ठाकुर

शिमला, 3 सितंबर (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने मंगलवार को सुक्खू सरकार पर हमला बोला। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि केंद्र से प्रदेश को हर संभव...
पंजाब , हिमाचल प्रदेश

पंचायत चुनाव का चुनावी बिगुल : पंजाब में होंगे 20 अक्तूबर को ग्राम पंचायतों के चुनाव : सरकार ने की अधिसूचना जारी

चंडीगढ़ :पंजाब में अक्तूबर में ग्राम पंयाचत चुनावो को लेकर्हों आखिर स्थिति साफ करते हुए सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है। जिसके मुताबिक पंचायत चुनाव 20 अक्टूबर को होगे। इस सबंधी एडमिनिस्ट्रेटिव सेक्रेटरी टू...
हिमाचल प्रदेश

बसदेहड़ा के पास 2.64 ग्राम चिट्‌टा सहित एक काबू

ऊना। थाना मैहतपुर पुलिस ने गांव बसदेहड़ा शराब ठेके के पास से 2.64 ग्राम चिट्टा सहित एक व्यक्ति को काबू किया है। एसपी अर्जित सेन ठाकूर ने बताया कि थाना मैहतपुर की पुलिस टीम...
Translate »
error: Content is protected !!