कोविड के बढ़ रहे केसों को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग गंभीर: अमित कुमार

by

विशेष सचिव स्वास्थ्य ने जिले में कोविड व सरबत सेहत बीमा योजना की स्थिति का लिया जायजा
कोविड टैस्टिंग को बढ़ाने के साथ-साथ कांटेक्ट ट्रेसिंग में तेजी लाने के भी दिए निर्देश
होशियारपुर, 23 फरवरी:
स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव अमित कुमार ने आज जिले में कोविड की स्थिति का जायजा लेते हुए कहा कि कोविड के बढ़ रहे केसों को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग बहुत गंभीर है। वे आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) अमित कुमार पांचाल की उपस्थिति में कोविड सैंपलिंग, वैक्सीनेशन व सरबत सेहत बीमा योजना के अंतर्गत बन रहे ई-कार्ड, के कार्य की प्रगति का जायजा ले रहे थे। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को सैंपलिंग बढ़ाने के साथ-साथ कांटेक्ट ट्रेसिंग में तेजी लाने के निर्देश भी दिए।
विशेष सचिव ने कहा कि कोविड के फैलाव को रोकने के लिए मरीजों के संपर्क में आए व्यक्तियों की पहचान व उनकी सौ प्रतिशत टैस्टिंग बहुत जरुरी है। उन्होंने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस से घबराने की जरुरत नहीं है बल्कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से बताई गए सावधानियां अपना कर इससे बचा जा सकता है। उन्होंने जिला वासियों को सामाजिक दूरी अपनाने, मास्क पहनने व समय-समय पर हाथ धोने जैसी सावधानियों का यकीनी पालन करने के लिए कहा। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से परहेज करें।
अमित कुमार ने कहा कि जिले में कोविड वैक्सीनेशन के कार्य पर तसल्ली प्रकट करते हुए कहह्वा कि जिले में हैल्थ व फ्रंटलाइन वर्करों का टीकाकरण का कार्य सही ढंग से हो रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड टीकाकरण पूरी तरह से सुरक्षित है। इस दौरान उन्होंने सरबत सेहत बीमा योजना के ई-कार्ड बनाने में और तेजी लाने के निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी लाभार्थी सरकार की इस योजना से वंचित नहीं रहना चाहिए।
अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) अमित कुमार पांचाल ने जिले में कोविड की स्थिति व इसकी रोकथाम के लिए किए गए कार्यों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जिले में वैक्सीनेशन का कार्य सुचारु रुप से चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरबत सेहत बीमा योजना के ई-कार्ड बनवाने संबंधी कार्य प्रगति पर है और जिले के 11 सेवा केंद्रों, कामन सर्विस सैंटर, सिविल अस्पताल में ई कार्ड बनवाए जा रहे हैं। वहीं वीडाल कंपनी की ओर से भी अलग-अलग स्थानों पर कैंप लगाकर ई-हैल्थ कार्ड बनाने का कार्य जारी है।
इस मौके पर सिविल सर्जन डा. रंजीत सिंह घोतरा, जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सीमा गर्ग, एस.एम.ओ डा. जसविंदर सिंह, डा. सैलेश के अलावा अन्य स्वास्थ्य अधिकारी भी मौजूद थे।

Share
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

You may also like

article-image
पंजाब

खालसा कॉलेज में अंतरराष्ट्रीय कविता दिवस को समर्पित ‘कविता लेखन’ प्रतियोगिता आयोजित 

गढ़शंकर, 26 मार्च: बब्बर अकाली मेमोरियल खालसा कॉलेज गढ़शंकर के कार्यवाहक प्रिंसिपल प्रो. लखविंदरजीत कौर के नेतृत्व में कॉलेज के भाषा विभाग ने लिबरल आर्ट्स सोसाइटी के बैनर तले अंतर्राष्ट्रीय कविता दिवस को समर्पित...
article-image
पंजाब

One day training of officers/

Hoshiarpur/Daljeet Ajnoha/August 23 As per the instructions of Director SIRD Rural Development and Panchayat Department Mohali, from 20 August 2024 to 23 August 2024, one day training of officers/employees of Panchayati Raj Institutions and...
Translate »
error: Content is protected !!