विकासात्मक कार्यों तथा योजनाओं  के तहत प्रगति की समीक्षा को लेकर साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित : इनडोर खेल स्टेडियम  में स्विमिंग पूल  के लिए संबंधित एजेंसी से समन्वय स्थापित करने के दिए निर्देश

by
उपायुक्त मुकेश रेपसवाल ने की अध्यक्षता
एएम नाथ। चंबा, 2 सितंबर :
उपायुक्त  मुकेश रेपसवाल  ने कहा कि  ज़िला मुख्यालय के समीप  निर्मित होने वाले  इनडोर खेल स्टेडियम  में स्विमिंग पूल की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए  ज़िला  युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी  संबंधित एजेंसी के साथ  समन्वय  स्थापित कर जल्द प्रारूप  (डिजाइन) को अंतिम रूप प्रदान  करवाएं।
उपायुक्त  ने यह निर्देश आज ज़िला में जारी विभिन्न विकासात्मक कार्यों तथा योजनाओं  के तहत प्रगति की समीक्षा को लेकर आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक (मंडे मीटिंग) की अध्यक्षता करते हुए दिए।
ज़िला मुख्यालय के समीप निर्मित होने वाले  इनडोर खेल स्टेडियम  के निर्माण कार्यों को  शुरू करने के लिए विभिन्न  विषयों  पर समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने स्विमिंग पूल  के डिजाइन को जल्द अंतिम रूप प्रदान करने के लिए ज़िला  युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी को संबंधित एजेंसी के साथ  समन्वय  स्थापित करने को कहा ताकि कार्य को जल्द शुरू किया जा सके।
मुकेश रेपसवाल ने बैठक में   नगर परिषद चंबा के तहत  गीले कचरे  तथा  निर्माण अपशिष्ट प्रबंधन के लिए   अतिरिक्त  स्थलों के निर्माण को लेकर  सभी संबंधित अधिकारियों को विभागीय प्रक्रिया में तेजी लाने  को कहा।
उपायुक्त ने निर्माणाधीन  गौ सदन  मंजीर के तहत कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए। विभागीय अधिकारी ने बैठक में अवगत किया कि  एक माह की अवधि के भीतर निर्माण कार्यों को पूर्ण कर लिया जाएगा ।
उन्होंने विभिन्न विभागीय योजनाओं के तहत एफआरए के अंतर्गत  भूमि   स्थानांतरण प्रक्रिया में तेजी लाने को लेकर भी विभागवार नोडल  अधिकारियों की नियुक्ति भी जल्द करने को निर्देशित किया।
मुकेश रेपसवाल ने ज़िला के महत्वपूर्ण क्षेत्रों में होर्डिंग,साइन बोर्ड इत्यादि लगाने को लेकर सहायक आयुक्त तथा ज़िला पर्यटन विकास अधिकारी को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए ।
बैठक में ज़िला के विभिन्न क्षेत्रों में आगजनी की घटनाओं से बचाव को लेकर भी  विस्तृत चर्चा की गई । उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी प्रदान किए।
इस दौरान अपना विद्यालय योजना, आयुष विभाग के विभिन्न  स्वास्थ्य  केन्द्रों की निर्माण प्रगति, पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय के सरोल स्थित निर्माणाधीन परिसर से संबंधित मामलों पर भी विस्तृत चर्चा की गई ।
बैठक में  अतिरिक्त ज़िला दंडाधिकारी अमित  मैहरा, सहायक आयुक्त पीपी सिंह,  एसडीएम  अरूण शर्मा, आदेशक गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा  विनोद धीमान,  उप पुलिस अधीक्षक जितेंद्र चौधरी, प्राचार्य पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय  चिकित्सा महाविद्यालय डॉ. एसएस डोगरा, ज़िला विकास अधिकारी ओपी ठाकुर, वन मंडल अधिकारी कृतज्ञ कुमार, सहायक अभियंता नगर परिषद  मदन शर्मा उपस्थित रहे।
Share
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

You may also like

article-image
हिमाचल प्रदेश

दूसरे दिन कोरोना से दूसरी मौत इस हफ्ते में : भीड़ वाली जगहों पर मास्क पहनना किया अनिवार्य

शिमला : कोरोना संक्रमण से कल भी मंडी जिले में 19 वर्षीय युवती की इस संक्रमण से मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मृतका दूसरी अन्य बीमारियों से भी ग्रस्त थी। इसके साथ...
article-image
पंजाब , समाचार , हिमाचल प्रदेश

कनाडा में माहिलपुर के युवक की संदिग्ध हालत में मौत :28 वर्षीय मोहित शर्मा 5 वर्ष पहले उच्च शिक्षा के लिए कनाडा गया था।

माहिलपुर : कनाडा के ओंटारियो राज्य के टीमन हट शहर मे उपमंडल गढ़शंकर के माहिलपुर ब्लाक के गांव चंदेली के 28 वर्षीय युवक के संदिग्ध हालत में मौत की खबर मिलने पर गांव में...
article-image
पंजाब , हिमाचल प्रदेश

गैस सिलैंडर पर 9 करोड़ लोगो को 200 रुपए मिलेगी सब्सिडी : पेट्रोल के 9.5 तो डीजल के 6 रुपये प्रति लीटर कम हुए दाम

उज्जवला योजना के अंतर्गत गैस सिलैंडर पर 200 रुपये की सबसिडी नई दिल्ली :  केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत इस साल 9 करोड़ से ज्यादा लाभपात्रियों को प्रति...
article-image
हिमाचल प्रदेश

युवाओं को सही मार्ग दिखाने में पूर्व सैनिकों को निभानी होगी महत्वपूर्ण भूमिका : अर्की विधानसभा क्षेत्र के बातल में निर्मित होगा शहीद स्मारक – संजय अवस्थी

अर्की : मुख्य ससंदीय सचिव (लोक निर्माण, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग) संजय अवस्थी ने कहा कि भारतीय सेना को पूरे विश्व में अपनी बहादुरी, समर्पण तथा दृढ़ संकल्प...
Translate »
error: Content is protected !!