नंगल के बार्ड 1 में लंबे समय से लटकी कुछ समस्याओं का तो समाधान हो गया लेकिन काफी समस्याए अभी भी समाधान के इंतजार में

by

मतदाता अव किसे चुनेगे यह तो मतदान के बाद पता चलेगा लेकिन विकास के लटके काम चुनाव पर असर जरूर डालेगे

नंगल  :   वार्ड 1 नंगल टाउनशिप में भाखड़ा बांध को जाने वाले मार्ग पर नंगल और हिमाचल की सरहद पर स्थित है। सतलुज दरिया के किनारे पर स्थित वार्ड 1 अन्य वार्डो के मुकाबले सबसे अधिक कुदरती सुंदर है। शर्मा स्टोर,चर्च कालौनी,बरमला गांव वार्ड के मुख्य रिहायशी इलाके है। वार्ड को इस बार जरनल किया गया है। वार्ड के कुल 2117 वोटर जिसमें 217 वोटर नयें है,इस 2117 वोटरों में 970 औरतें है 1247 पुरष वोटर है। अभी तक सिरफ आप पार्टी और एक आजाद ने अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की है। बाकी अभी किसी पार्टी ने उम्मीदवारों की घोषणा नही की है। आप की केसरी देवी,लखवीर लक्की कांग्रेस के संभावी उम्मीदवार,करन मेहन और भुपिंदर सिंह भिंदा भाजपा के संभावी उम्मीदवार और सपना चंदेल चुनावों को लेकर पूरे सरगर्म है।वार्ड की कुछ ऐसी समस्याएं है जो लम्बे समय से लटक रहीं है। उन्ह समस्याओं को लेकर 2009 से लेकर 2017 तक कांग्रेस  सत्ता में स्थापित भाजपा पर समस्यों का समाधान न करने के आरोप लगती रही। अब वही अरोप 2017 से लेकर अब तक भाजपा कांग्रेस पर लगा रही है। कुछ जो काम हुए है उन्हें लेकर कांग्रेस कह रही है के हमनें कराएं है और भाजपा वाले कह रहें है के हमनें मंजूर कराए थे। अब देखना यह होगा के जनता झूठ बोलने वालों का कैसे पता लगाती है।
वार्ड में किए गए मुख्य विकास कार्य:वार्ड के बरमला गांव को जाने के लिए 54 लाख की लागत से एक पुल या काजवा बनाया गया है। इसके इलावा वार्ड के प्राइमरी स्कूल का रास्ता जो कच्चा था,जिसे 2018 के बाद बनाया गया है। गांव बरमला में पीने वाले पानी की समस्या का आरजी तौर पर समाधान किया गया।
वार्ड की मुख्य पुरानी समस्याएं:वार्ड के बरमला सेनियाँ मोहल्ले  और चर्च कालौनी में सीवरेज ना होने के कारण यहां रहने वाले लोग काफी परेशान है। बरमला गांव में गंदे पानी की निकासी खुली नालियों के द्वारा होने से लोगों को बिमारियां फैलने का खतरा सता रहा है। इसके  इलावा बरमला गांव के कुछ घरों को जाने वाले रास्ते कच्चे होने के कारण भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।
उम्मीदवारों से बातचीत
लखवीर लक्की कांग्रेस  :  हमारा वार्ड विकास कार्यो में काफी पछड़ा हुआ था। वार्ड का विकास स्पीकर राणा के.पी के मिले सहियोग के कारण 2017 के बाद शुरू हुआ। जो वार्ड के बड़े काम हुए वह भी राणा के.पी के 2002 से 2007 के कार्यकाल के समय हुए। जिस बरमला में भाजपा के समय दिन में एक बार भी पानी नही आता था,आज वहां दिन में तीन-तीन बार पानी आता है। बरमला गांव और चर्च कालौनी में सीवरेज डालने की सभी उपचारिकताएं पूरी कर ली गई है,डंप के लिए जमीन फाइनल हो गई है। सभी काम हमनें मंजूर कराए और पूरे किए। अगर इस बार वार्ड वासी मुझे सेवा का मौका देंगे। तो अपने पांच वर्ष के कार्यकाल में वार्ड की सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा और वार्ड को सुंदर बनाया जाएगा।
करन मेहन भाजपा  :  हमारा वार्ड 1 है और समस्याओं में भी नंबर 1 पर है।  पिछले 15-20 वर्षों से वार्ड का कोई विकास नही हुआ। 2021 में भी वार्ड के लोग पीने वाले पानी को तरस रहें है,सीवरेज से वंचित हैं इसके इलावा मूलभूत सुविधाओं की लोग मांग कर रहें है। वार्ड में 90 लाख से स्विमिंग पूल बना और वह पूल चला 90 दिन भी नही। वार्ड में विकास कार्यो के नाम पर भ्रष्टाचार हुआ है। जिसकी विजीलैंस जांच की मांग की जाएगी। अगर वार्ड वासी मुझे चुनतें है तो मैं सभी समस्याओं का समाधान करने के साथ साथ वार्ड को मार्डन बनाना चाहता हूं।
भुपिंदर सिंह भिंदा ( तीन बार पार्षद रह चुके ) : वार्ड के जो भी काम हुए वह मेरे कार्यकाल में हुए। पिछले ढाई वर्षो में कोई विकास नही हुआ। कांग्रेस ने जो भी विकास कार्य  किए वह मेरे कार्यकाल में मंजूर हुए हैं। सतलुज पार्क मैंने बनाया,शर्मा स्टोर सीवरेज डाला,स्ट्रीट लाइट लगवाई,बरमला को जाने वाला पुल बनाया आदि अनेका काम किए जिनकी संख्या बहुत है। वार्ड में जिन्ह इलाकों में सीवरेज नही है वह सीवरेज डंप ना होने के कारण रुका है। तलवाड़ा पंचायत से जमीन लेने की प्रक्रिया शुरू की थी। पर कुछ कारणों के कारण नही पूरी हुई। हमारी कौंसिल बनते ही सीवरेज का काम किया जाएगा।
शुभम नरौटा पहली बार वोट डाल रहा : 
पहली बार उसकी वोट बनी है। मुझे खुशी है के मेरे पास भी वोट डालने का पहचान पत्र है। मैं उस व्यक्ति को वोट डालूगां जो वार्ड की समस्याएं दूर कराने में सक्षम हो। वह किसी पार्टी या व्यक्ति पर निरभर ना हो। वह गलियां,नालियां,सीवरेज बनाने के साथ साथ वह सभी दफतरों में वार्ड वासियों की समस्याए दूर कराने के योग हो। उसके नेतृत्व में वार्ड वासी अपने आप को महफूज समझें। वह इमानदार हो,अपने अधिकारों के प्रति जागरुक हो,गलत भ्रष्टाचारी उससे डरतें हो।
बजुर्ग वोटर वेद प्रकाश :  भुपिंदर सिंह भिंदा तीन बार पार्षद बन चुके है। जब जब वह कौंसिल सत्ता में रहें है। उन्होंने बहुत अच्छे ढंग से वार्ड का विकास किया। 2017 के बाद कौंसिल कांग्रेस के पास चली गई। वार्ड में जो कांग्रेस के नुमाइंदे है लखवीर लक्की व अन्य उन्होंने भी इन तीन वर्षो में काफी काम किएं है। पार्षद ना होते हुए भी उन्होंने वार्ड की समस्याओं को दूर कराने के प्रयास किए और सफल हुए।

 

करन मेहन (भाजपा)
लखवीर लक्की (कांग्रेस)
शुभम नरौटा
भुपिंद्र भिंदा पूर्व पार्षद

 

बरमला को जाने के लिए बनाया काजबा
बरमला गांव को जाते कच्चे रास्ते को दिखाते सन्नी व उसका साथी
वेद प्रकाश

 

Share
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

You may also like

article-image
पंजाब

स्कूल बस दुर्घटनाएं बढ़ना , बेहद चिंताजनक मामला : स्कुल बसों के चालकों का हर महीने हो डोप टेस्ट – सतीश कुमार सोनी

गढ़शंकर : स्कूल बस दुर्घटनाएं का बढ़ना बेहद चिंताजनक मामला है इसके लिए ट्रैफिक पुलिस और सबंधित विभाग को कड़े कदम उठाने चाहिए। यह शब्द आदर्श सोशल वेलफेयर सोसायटी,पंजाब के संस्थापक अध्यक्ष सतीश कुमार...
article-image
पंजाब

सांसद मनीष तिवारी ने किया गढ़शंकर विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग गांवों का दौरा :

गढ़शंकर, 28 दिसंबर: श्री आनंदपुर साहिब से सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी द्वारा गढ़शंकर विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग गांवों खानपुर, सतनौर और खेड़ा का दौरा किया गया। जहां उन्होंने लोगों की समस्याओं...
article-image
पंजाब , समाचार

खुरालगढ़ में नयी बनी श्री गुरु रविदास यादगार मानवता को समर्पित : मुख्यमंत्री द्वारा श्री गुरु रविदास जी का 650वां प्रकाश उत्सव व्यापक स्तर पर मनाने का किया एलान

श्री गुरु रविदास जी के प्रकाश उत्सव के मौके पर मुख्यमंत्री ने राज्य स्तरीय समागम में की शिरक्त खुरालगढ़ (होशियारपुर), 24 फरवरी :    श्री गुरु रविदास जी के 647वें प्रकाश उत्सव के मौके पर...
article-image
पंजाब

नशे के चंगुल से बचाने के लिए नौजवानों को खेल गतिविधियों से जोडऩा जरुरी: जय कृष्ण सिंह रौढ़ी

जिला स्तर पर पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर आने वाली टीमों को दिया गया क्रमश: 21 हजार, 11 हजार व 5 हजार रुपए का पुरस्कार व ममेंटो होशियारपुर, 15 फरवरी: डिप्टी स्पीकर पंजाब...
Translate »
error: Content is protected !!