लव स्टोरी -गैंगस्टर काला जठेड़ी-लेडी डॉन अनुराधा चौधरी : 12 मार्च को शादी करेंगे, काला जठेड़ी को दिल्ली की कोर्ट से ब्याह रचाने के लिए कस्टडी पैरोल मिली

by

चंडीगढ़ : गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी और राजस्थान की लेडी डॉन के नाम से मशहूर अनुराधा चौधरी 12 मार्च को ब्याह रचाने जा रहे हैं। इसके लिए काला जठेड़ी को दिल्ली की कोर्ट से कस्टडी पैरोल भी मिल गई है। दोनों के ब्याह की खबर सामने आने के बाद इनकी लव स्टोरी भी चर्चा में आ गई है। गैंगस्टर आनंदपाल के एनकाउंटर के बाद लेडी डॉन काला जठेड़ी के संपर्क में आई। इसके बाद दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे।

दिल्ली और उसके आसपास के एरिया में जब काला जठेड़ी अपराध के जरिए सनसनी फैलाने में जुटा था, उसी दौरान लेडी डॉन अनुराधा चौधरी काला जठेड़ी लिव-इन-रिलेशनशिप में भी रह रहे थे । सूत्रों मुताबिक दोनों करीब 9 महीने साथ रहे। जठेड़ी ने अनुराधा को रिवॉल्वर रानी का नाम दिया था। राजस्थान के सीकर की रहने वाली लेडी डॉन अनुराधा चौधरी राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल की गर्लफ्रेंड थी। अनुराधा को आनंदपाल ने ही शार्प शूटर बनाया था। 24 जून 2017 को आनंदपाल का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया। उसकी गैंग के ज्यादातर बदमाश पुलिस ने सलाखों के पीछे डाल दिए। आनंदपाल की गर्लफ्रेंड भी काफी समय तक जेल में ही रही। उसे आनंदपाल के दुश्मनों से खतरा नजर आने लगा। उसे एक ऐसे व्यक्ति की जरूरत थी जो उसे सेफ रख सके।

इसके लिए वह साल 2020 में गैंगस्टर काला जठेड़ी के संपर्क में आ गई। उस वक्त काला जठेड़ी ही लॉरेंस सिंडिकेट की कमान संभाले हुए था। उसने काफी बड़ी वारदातें की, जिसके चलते उस समय पुलिस ने 7 लाख रुपए का इनाम रखा हुआ था। कहा ये भी जाता है कि बदमाशों के तौर तरीके बदलने में अनुराधा का मुकाबला नहीं है। पुलिस से बचने के लिए गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा चौधरी फर्जी आईडी बनाकर पति-पत्नी की तरह रहने लगे थे। दोनों ने पुलिस से बचने के लिए अपनी नेपाल भागने की झूठी कहानी भी फैलाई थी। वे थोड़े-थोड़े समय में लगातार अपने ठिकाने बदल रहे थे।

दिल्ली पुलिस भी इन्हें लगातार ट्रेस कर रही थी। इसके बाद जुलाई 2021 में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उन्हें यूपी के सहारनपुर से अरेस्ट कर लिया। इनके पास से हथियार मिले थे। इसके बाद दोनों जेल चले गए। जठेड़ी पर दिल्ली पुलिस ने मकोका लगा दिया। जिसके चलते वह अभी तक जेल में बंद है और अनुराधा चौधरी कोर्ट से जमानत मिलने के बाद बाहर है। पिछले साल अनुराधा चौधरी ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वह जेल से बाहर आने के बाद काला जठेड़ी का परिवार संभाल रही है।
काला जठेड़ी को गैंस्टर लॉरेंस बिश्नोई का खास माना जाता है। वह हरियाणा में सोनीपत जिले के जठेड़ी गांव का रहने वाला है। लंबे समय से अपराध जगत से जुड़े संदीप उर्फ काला जठेड़ी पर पुलिस ने गिरफ्तारी से पहले 7 लाख रुपए का इनाम रखा हुआ था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अलावा कई राज्यों की पुलिस उसे ढूंढ रही थी। हालांकि उसे स्पेशल सेल ने ही गिरफ्तार किया था।

गैंगस्टर काला जठेड़ी पर 30 से ज्यादा केस : काला जठेड़ी फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। उस पर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान में 30 से ज्यादा मामले दर्ज है। इनमें हत्या, फिरौती, रंगदारी, हत्या का प्रयास जैसे मामले शामिल है। काला जठेड़ी को 30 जुलाई 2021 को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से गिरफ्तार किया था। उस पर दिल्ली पुलिस ने महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट (मकोका) लगाया हुआ है।

लेडी डॉन अनुराधा कौन : सीकर की रहने वाली, कम्प्यूटर एप्लीकेशन में ग्रेजुएट राज्यस्थान के सीकर की रहने वाली अनुराधा के घर का नाम मिंटू है। बचपन में ही मां के गुजरने के बाद मिंटू (अनुराधा) के सिर पर सिर्फ पिता का ही साया बचा था। आर्थिक हालत कमजोर होने के चलते पिता कमाने के लिए बाहर चले गए। अनुराधा पढ़ाई में तेज थी। उसने बीसीए जैसी प्रोफेशनल डिग्री ली थी। नॉर्मल जॉब उसका एंबिशन नहीं था। शादी के बाद अनुराधा और उसके पति फैलिक्स दीपक मिन्ज ने सीकर में शेयर ट्रेडिंग का काम शुरू किया था। दोनों ने मिलकर लोगों के लाखों रुपए ट्रेडिंग में लगवा दिए। अचानक उसका धंधा चौपट हुआ और करोड़ों के कर्ज में डूब गई। कर्ज खत्म करने के लिए उसने जुर्म का रास्ता चुना। उसने अपने पति को भी छोड़ दिया।
बिजनेस में हुए नुकसान के बाद कर्जदारों को पैसा वापस लौटाने का दबाव बना तो वो हिस्ट्रीशीटर बलबीर बानूड़ा के जरिए कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह के संपर्क में आ गई। बताते हैं कि आनंदपाल के ठेठ पहनावे को अनुराधा ने ही बदला था। यहां तक की उसे अंग्रेजी बोलना भी सिखाया। इसी के बदले आनंदपाल ने अनुराधा को AK-47 चलाना सिखाया था ।

Share
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

You may also like

article-image
पंजाब

कनाडा के क्यूबिक में निजी कालेजों से पढ़ाई के उपरांत नहीं मिलेगा ओपन वर्क परमिट

ओटावा : कनाडा में पढऩे जा रहे विदेशी विद्यार्थियों के लिए अहम खबर सामने आई है। दरअसल सरकार ने यह फैसला किया है कि कनाडा के क्यूबिक में निजी कालेजों की पढ़ाई करने के...
article-image
पंजाब

Collection of property tax, water

Hoshiarpur/Daljeet Ajnoha/August 9: Commissioner Municipal Corporation Dr. Amandeep Kaur informed that collection of property tax, water supply and sewerage bills has started in Municipal Corporation office. Counters have been set up in Municipal Corporation...
article-image
पंजाब

पीडब्ल्यूडी विभाग का अजब कारनामा : मूसलाधार बारिश मे बना दी सड़क

माहिलपुर के गांव नंगल ख़िलाड़िया व शेरपुर में बन रही सड़क का मामला माहिलपुर: यहां सड़क बनाते समय पीडब्ल्यूडी विभाग कई बातों का ध्यान रखा जाता है और अक्सर सड़क टूटने का मुख्य कारण...
article-image
पंजाब

कांट्रैक्ट मैरिज पर 32 लाख रुपये खर्च: लड़की ने पति व ससुराल वालों से रिश्ता तोड़ा, कनाडा बुलाने से इन्कार

पटियाला  :   कांट्रैक्ट मैरिज पर 32 लाख रुपये खर्च कराने के बाद लड़की ने पति व ससुराल वालों से रिश्ता अब तोड़ दिया।  थाना अनाज मंडी पुलिस ने जांच के बाद आरोपी हरप्रीत कौर...
Translate »
error: Content is protected !!